पाकिस्तान में हिन्दू व्यापारी की हत्या, विरोध प्रदर्शन घंटो लगा जाम

इस्लामाबाद (एजेंसी). पाकिस्तान के व्यापारियों ने एक हिंदू व्यापारी की हत्या के विरोध में प्रदर्शन किया है। प्रदर्शन की वजह से खुजदार और कराची के बीच कई घंटों तक जाम लगा रहा। ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की रिपोर्ट के अनुसार, खुजदार और कराची के बीच कई घंटों तक यातायात बाधित रहा, जबकि व्यापारियों ने सोमवार को एक हिंदू व्यापारी की हत्या के खिलाफ बलूचिस्तान के खुजदार जिले के वाध शहर में पूरी तरह बंद कर दिया।

यह भी पढ़ें :-

कोरोना की इन वैक्सीनो का भारत आने का रास्ता साफ

पाकिस्तान पुलिस के अनुसार, मोटरसाइकिल सवार अज्ञात हथियारबंद लोगों ने वाध बाजार में अशोक कुमार के रूप में पहचाने जाने वाले एक व्यापारी पर उस समय गोलियां चला दीं, जब वह अपनी दुकान पर बैठे थे। इससे कुमार को चोटें आई हैं। उन्हें सरकारी अस्पताल वाध ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें :-

आज का राशिफल : मेष, सिंह, वृश्चिक, राशि वालों को कार्यसिद्धि, धन लाभ, वृषभ, कर्क, धनु राशि वालों को स्वास्थ्य में कमी, तनाव

हिंदू व्यापारी की हत्या की सूचना मिलते ही वाध के व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर दीं और खुजदार और कराची के बीच यातायात को बाधित करते हुए बैरिकेड्स लगाकर राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया। रिपोर्ट में बताया गया है कि बलूचिस्तान नेशनल पार्टी (बीएनपी-मंगल) के रक्षक व्यापारियों और कार्यकर्ताओं ने स्थानीय प्रशासन और संबंधित अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की है।

यह भी पढ़ें :-

सोने के दाम पिछले साल के उच्चतम स्तर से करीब सात हजार रुपये नीचे

इस अवसर पर वक्ताओं ने व्यापारी की हत्या की कड़ी निंदा की और आरोप लगाया कि कानून प्रवर्तन संस्थान लोगों के जीवन और संपत्ति की रक्षा करने में विफल रहे हैं। उन्होंने कुमार के हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की।

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में कोरोना, धीमी पड़ी रफ़्तार, आज 4471 हुए ठीक

हालांकि, क्वेटा-कराची राजमार्ग को अवरुद्ध करने के कई घंटों के बाद, प्रदर्शनकारियों ने अपना विरोध प्रदर्शन खत्म किया और एसएसपी खुजदार अरबाब अमजद अली कासी और सहायक आयुक्त वाध रहमत मुराद दशती के साथ सफल बातचीत के बाद खुजदार और कराची के बीच यातायात बहाल कर दिया।

यह भी पढ़ें :-

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, पढ़ें क्या ?

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password