वैक्सीन की सफलता को लेकर घोषणा न करने पर ट्रंप भड़के

नई दिल्ली(एजेंसी): अमेरिका में हाल ही में हुए राष्ट्रपति पद के चुनाव में जो बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप को हरा दिया है. जिसके बाद डोनाल्ड ट्रंप काफी गुस्से में लग रहे हैं. अमेरिका में चरम स्तर तक फैले कोरोना वायरस के संक्रमण ने राष्ट्रपति चुनाव को काफी हद तक प्रभावित किया है. वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने अब खाद्य और औषधि प्रशासन (एफडीए) और फार्मा प्रमुख फाइजर कंपनी पर चुनाव से पहले कोरोना वैक्सीन पर घोषणा को रोककर चुनाव का रुख मोड़ने का आरोप लगाया है.

बता दें कि फार्मा प्रमुख फाइजर ने कल ही घोषणा की है कि उनकी वैक्सीन प्रारंभिक अनुमानों के अनुसार, COVID-19 को रोकने में 90 प्रतिशत प्रभावी पाई गई है. वहीं ट्रंप ने ट्वीट कर कहा है कि ‘अमेरिकी खाद्य और औषधि प्रशासन और डेमोक्रेट मुझे चुनाव से पहले कोरोना वैक्सीन को लेकर जीतते हुए नहीं देखना चाहते थे, इसलिए इसके बजाय यह पांच दिन बाद सामने आया है.’

इसके साथ ही एक और ट्वीट करते हुए ट्रंप ने आरोप लगाया, “अगर जो बिडेन राष्ट्रपति होते तो आपके पास आगे आने वाले चार साल के लिए वैक्सीन नहीं होगी, और न ही @US_FDA ने इसे इतनी जल्दी मंजूरी दी होगी. नौकरशाही ने लाखों लोगों का जीवन नष्ट कर दिया है.’ इससे पहले, ट्रंप ने कहा था कि उन्होंने बड़ी संख्या में नौकरशाही बाधाओं को हटाने के लिए तेजी से विकास और एक वैक्सीन की मंजूरी पर काम किया था.

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के 45 वें राष्ट्रपति थे. वह अपनी पहला कार्यकाल पूरा करने के बाद दूसरे कार्यकाल के लिए हुए चुनाव में हार गये हैं. इसके साथ ही उनका नाम अमेरिका के उन चार राष्ट्रपतियों की लिस्ट में शामिल हो गया है जो राष्ट्रपति पद पर होते हुए चुनाव हार गए.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password