आतंक के खिलाफ फ्रांस का बड़ा एक्शन, माली में एयरस्ट्राइक कर अलकायदा के 50 आतंकी ढेर किए

फ्रांस : अलकायदा के आतंकियों पर फ्रांस ने तगड़ा प्रहार किया है. माली में आतंकियों के ठिकाने पर फ्रांस ने हवाई हमले किए हैं जिसमें कई आतंकी मारे गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फ्रांस की इस कार्रवाई में अलकायदा के करीब 50 आतंकी मारे गए हैं. फ्रांस ने यह हमला सोमवार को किया. फ्रांस ने यह हमला मिराज फाइटर जेट और ड्रोन्स के जरिए किया.

फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ले ने बताया कि इस हमले में आतंकवादियों की करीब 30 मोटर साइकिलें भी नष्ट हो गईं. फ्रांसीसी वायुसेना ने जिस इलाके में हमला किया वो इस्लामिक आतंकियों के कब्जे में था. हमले के दौरान बड़ी संख्या में हथियार भी बरामद किए गए हैं.

हमला करने से पहले ड्रोन के जरिए पूरे हालात की जानकारी ली गई. आतंकी बड़ी संख्या में मोटरसाइकिलों पर सवार होकर तीन देशों की सीमाओं पर थे. ड्रोन से बचने के लिए आतंकियों ने पेड़ का सहारा भी लिया. यह जानकारी पुख्ता होने के बाद फ्रांस ने अपने दो मिराज फाइटर जेट भेजे और आतंकियों पर मिसाइल से हमला किया.

सेना के प्रवक्ता ने बताया कि चार आतंकियों को गिरफ्तार भी किया गया है. सेना के प्रवक्ता के मुताबिक अलकादा आतंकियों का यह ग्रुप सेना एक अड्डे पर हमले की तैयारी कर रहा था. उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक और आत्मघाती हमले में इस्तेमाल होने वाली जैकेट भी बरामद की गई है.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password