KFC ने छह दशक पुराने नारे को हटाया, कोरोना काल में इस्तेमाल को बताया गैर वाजिब

फास्ट फूड रेस्टोरेंट KFC के विज्ञापन में अब उसका लोकप्रिय नारा नहीं दिखाई देगा. उसने नारे के इस्तेमाल को अस्थायी तौर पर स्थगित करने का ऐलान किया है. गौरतलब है कि विज्ञापन में KFC छह दशक से ‘Finger Lickin’ Good’ जैसे शब्द का इस्तेमाल करती रही है.

सोमवार को जारी बयान में कहा गया, “KFC का मानना है कि कोरोना काल में इसका इस्तेमाल सही नहीं है.” लिहाजा छह दशक तक प्रचार का हिस्सा रहे नारे को बदलने का फैसला किया गया है. उसने बताया कि जब दुनिया कोरोना वायरस महामारी का सामना कर रही है तो ऐसे में उसका नारा वर्तमान परिस्थिति में सटीक नहीं बैठता है. इसके बजाय फास्ट फूड रेस्टोरेंट के नए विज्ञापन में बदलाव पर फोकस किया जाएगा. अस्थायी तौर पर बदलाव की जरूरत को स्वीकार करते हुए KFC ने विज्ञापन का नया पोस्टर जारी किया है. प्रचार सामग्री में ‘Finger Lickin’ शब्द को ब्लर कर दिया गया है.

KFC के एक अधिकारी ने बताया, “भले हम अपने नारे को अस्थायी तौर रोक रहे हैं. मगर ग्राहकों को विश्वास दिलाया जाता है कि इसका फूड आइटम नहीं बदलने जा रहा है. महामारी के समाप्त होने पर जनमानस की स्मृतियों में बस चुके नारे के साथ हम फिर वापसी करेंगे.” आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के बाद KFC को विज्ञापन के चलते आलोचना का सामना करना पड़ा था. मोन्टाज में लोगों को अंगूठा चूसते दिखाए जाने पर गैर जिम्मेदार ठहराया गया था. लोगों की शिकायत थी कि महामारी के दौर में विज्ञापन कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव को बढ़ावा देने वाला साबित हो रहा है.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password