कोरोना वैक्सीनेशन करवाना चाहते हैं , जाने कैसे पता करें घर के नजदीक का सेंटर

नई दिल्ली (एजेंसी). कोरोना वैक्सीनेशन (Covid Vaccination) भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ वैक्सीनेशन की प्रक्रिया भी तेज होती जा रही है. सरकार की ओर से पहले चरण में कोरोना वॉरियर्स और बुजुर्गों का टीकाकरण के बाद अब 45 पार से लोगों को टीका दिया जा रहा है. अगर आप भी वैक्सीन लगवाना चाहते हैं तो हम आपके घर से सबसे करीब वाले वैक्सीनेशन सेंटर का पता बताने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें :-

रायपुर में लॉकडाउन, शुक्रवार से लग सकता हैं ?

कोरोना वैक्सीनेशन (Covid Vaccination) इसके लिए सरकार ने बकायादा एक ऐप/वेबसाइट तैयार किया है जिसका नाम https://www.cowin.gov.in/home (कोविन) है. इस पोर्टल पर जाकर आपको न सिर्फ रजिस्ट्रेशन की सुविधा मिलेगी बल्कि आप इसके जरिए अपने घर के करीब स्थित वैक्सीनेशन सेंटर का पता भी आसानी से हासिल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :-

करीना कपूर खान ने पहना इतना महंगा मास्क, जाने क्या हैं कीमत

इस प्रकार जाने घर के नजदीक का कोरोना वैक्सीनेशन (Covid Vaccination) सेंटर

इसके लिए सबसे पहले आपको कोविन पोर्टल पर जाना होगा. इसके बाद वहां Find Your Nearest Vaccination Center का एक कॉलम मिलेगा. इस कॉलम में सर्च ऑप्शन के जरिए आप अपने शहर का नाम दर्ज कर वहां स्थित वैक्सीनेशन सेंटर्स की डिटेल जान सकते हैं. आपको यहां हर सेंटर का पता लिखा मिलेगा जिसके जरिए आप घर के सबसे करीब वाले वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर टीका लगवा सकते हैं.

यह भी पढ़ें :-

Reliance Jio का नेटवर्क होगा और मजबूत, Airtel के साथ हुआ समझौता

सरकार की ओर से लॉन्च किए गए इस पोर्टल पर आपको रजिस्ट्रेशन की सुविधा भी मिलेगी. इसमें आपको अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा. फिर आपके फोन पर एक OTP आएगा जिसे दर्ज कर आप रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. इसके अलावा आरोग्य सेतु के जरिए भी रजिस्ट्रेशन कराने की सुविधा दी जा रही है.

यह भी पढ़ें :-

आज का राशिफल : जाने क्या कहतें हैं आज आपके सितारे और क्या हैं आज का पंचांग

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password