भारत में कोरोना मरीज 60 लाख के पार, 95 हजार से ज्यादा मौत, 50 लाख लोग ठीक भी हुए

नई दिल्ली (एजेंसी). भारत में कोरोना (Covid-19 In India) : दुनिया में सबसे तेजी से कोरोना संक्रमण अपने देश में ही फैल रहा है. कोरोना संक्रमितों की संख्या 60 लाख के पार पहुंच चुकी है. 95 हजार 542 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं. अच्छी खबर ये है कि भारत में कोरोना (Covid-19 In India) से ठीक हुए मामलों की कुल संख्या भी 50 लाख के पार पहुंच गई. पिछली 10 लाख रिकवरी सिर्फ 11 दिन में हुईं. एक्टिव केस की संख्या घटकर 9 लाख 62 हजार हो गई. संक्रमण के एक्टिव केस की संख्या की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या करीब पांच गुना अधिक है.

यह भी पढ़ें :

IPL 2020: संजू सैमसन ने अपनी शानदार फॉर्म का खोला राज, बताई ये वजह

भारत में कोरोना (Covid-19 In India) के मामले में स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में 82,170 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं और 1039 लोगों की जान भी चली गई है. दो सितंबर से लगातार देश में एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. 24 घंटे में 74,893 मरीज ठीक भी हुए हैं. ICMR के मुताबिक, 27 सितंबर तक कोरोना वायरस के कुल 7 करोड़ 19 लाख सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 7 लाख सैंपल की टेस्टिंग कल की गई.

यह भी पढ़ें :

राशिफल : कर्क और धनु राशि वाले अपने क्रोध पर रखें नियंत्रण, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

भारत में कोरोना (Covid-19 In India) को लेकर राहत की बात है कि मृत्यु दर और एक्टिव केस रेट में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. मृत्यु दर गिरकर 1.58% हो गई. इसके अलावा एक्टिव केस जिनका इलाज चल है उनकी दर भी घटकर 16% हो गई है. इसके साथ ही रिकवरी रेट यानी ठीक होने की दर 83% पर है. भारत में रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है.

यह भी पढ़ें :

इतनी शक्ति हमें देना दाता, मन का विश्वास कमजोर हो ना, के रचियता गीतकार अभिलाष का मुम्बई में निधन

भारत में कोरोना (Covid-19 In India) के सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र लगातार कोरोना की सबसे बुरी मार झेलने वाला राज्य बना हुआ है. यहां 13 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं. इसके बाद आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश हैं. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं. एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का दूसरा स्थान है. कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है. मौत के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत का नंबर है.

यह भी पढ़ें :

लक्ष्मी विलास बैंक का डिपोजिटरों को भरोसा, कहा- हमारे पास पर्याप्त पैसा, आपकी रकम सुरक्षित

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password