अरमान मलिक की सोलो एल्बम 18 साल की उम्र में आ गई थी , जानें अनसुनी बातें

मुंबई (एजेंसी). अरमान मलिक : बॉलीवुड (Bollywood) इंडस्ट्री के सबसे कम उम्र के सिंगर और म्यूजिशियन अरमान मलिक का आज जन्मदिन है. वह 25 साल के हो गए हैं. इस मौके पर उनके फैंस और फॉलोवर्स सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई दे रहे हैं. वह म्यूजिक इंडस्ट्री के उभरते हुए म्यूजिशियन हैं. वह बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर म्यूजिक कंपोजर डबू मलिक के बेटे हैं. म्यूजिक उन्हें विरासत में मिला है. उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बता रहे हैं उनसे जुड़ी कुछ जरूरी बातें, जो शायद आपको भी नहीं पता.

यह भी पढ़ें :

राजा मानसिंह हत्याकांडः मथुरा की अदालत ने पुलिस उपाधीक्षक सहित 11 दोषियों को उम्रकैद की सजा दी

अरमान मलिन ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट मेरे बडि(भूतनाथ) से म्यूजिक करियर शुरु किया और उनका पहला इंग्लिश सॉन्ग ‘कंट्रोल’ इस साल मार्च में रिली हुआ. अरमान को अभी इससे भी आगे जाना है. बता दें कि अरमान मलिक साल 2005 में हुए ‘सा रे गा मा पा लिटिल चैंप’ के विजेता रहे थे. इतना ही नहीं उन्होंने 200 विज्ञापनों के लिए जिंगल भी गाए हैं.

यह भी पढ़ें :

सोने के दाम ऐतिहासिक ऊंचाई पर, छूने ही वाला है 50 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम का स्तर

अरमान मलिक सबसे यंग म्यूजिक शख्स हैं, जिन्हें फिल्मफेयर अवार्ड में दादा साहेब फाल्के अवार्ड और आरडी बरमन अवार्ड मिला है. वह बॉलीवुड के सबसे यंग प्लेबैक सिंहर हैं जिन्होंने लंदन के वेम्बली थिएटर में परफॉर्म किया. उन्होंने कई भाषाओं में गाने गाए हैं जिनमें तेलुगु, कन्नड़, बंगाली, गुजराती, मराठी और अंग्रेजी भाषाएं शामिल हैं. उन्होंने बचपन में अनु मलिक और जूही परमार के साथ ‘लिटिल स्टार अंत्याक्षरी’ को भी होस्ट किया.

यह भी पढ़ें :

आज का राशिफल : वृष, कर्क और सिंह राशि वाले रखें इन बातों का ध्यान, जानें- सभी राशियों का भविष्य

अरमान मलिक ने यूनिवर्सल म्यूजिक के तहत 18 साल की उम्र में पहला सोलो एल्बम ‘अरमान’ को रिलीज किया. उनके बड़े भाई अमाल मलिक ने इसे एल्बम का साउंड प्रोडक्शन किया था. साल 2009 में अरमान ने बोस्टन के बर्कली कॉलेज ऑफ म्यूजिक से म्यूजिक स्कॉलरशिप पाने के लिए ऑडिशन भी दिया था, उन्हें ये स्कॉलरशिप भी मिली. उन्होंने इस कोर्स को होनर्स के साथ पूरा किया.

यह भी पढ़ें :

दुनिया और भारत में अब तक कितने करोड़ वैक्सीन बनकर हैं तैयार, बस फाइनल ट्रायल के साथ ग्रीन सिग्नल का है इंतेजार

अरमान मलिक ने शाहरुख खान और काजोल स्टारर फिल्म ‘माय नेम इज खान’ के एक इंग्लिश लड़के के कैरेक्टर को डब किया. उन्होंने बीबीसी रोडियो 1 के लिए फिल्म ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ के रेडियो वर्जन में सलीम के कैरेक्टर को आवाज दी थी.

यह भी पढ़ें :

दिल्ली-NCR में तेज बारिश ने गर्मी से दी राहत, जगह- जगह जलजमाव, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password