शेयर बाजार में आज फिर उछाल, सेंसेक्स ने रचा इतिहास, 58 हजार के पार

नई दिल्ली (एजेंसी). शेयर बाजार (Share Market) : भारतीय शेयर बाजार में आज फिर उछाल देखा गया. शेयर मार्केट (Share Market) ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है. पहली बार सेंसेक्स 58 हजार के पार चला गया है. शुक्रवार को शुरुआती सत्र में सेंसेक्स 217 प्वाइंट उछलकर 58,069 पर पहुंच गया. वहीं निफ्टी 66.20 प्वाइंट बढ़कर रिकॉर्ड 17,300 पर पहुंचा. एक दिन पहले भी बीएसई सेंसेक्स गुरुवार को 514 प्वाइंट उछलकर नए रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ था. एनएसई निफ्टी भी 157.90 प्वाइंट चढ़कर 17,234.15 के उच्चतम स्तर पर बंद हुआ था. 

यह भी पढ़ें :

गोलबाजार मालिकाना हक : रायपुर निगम ने घोषित की पार्षदों की समिति, नेता प्रतिपक्ष ने किया अमान्य

शेयर बाजार (Share Market) में हालांकि कल सेंसेक्स में शामिल शेयरों में 3.34 फीसदी की तेजी के साथ सर्वाधिक फायदा में टीसीएस का शेयर रहा था. इसके अलावा, एचयूएल, अल्ट्राटेक सीमेंट, डा. रेड्डीज, नेस्ले इंडिया, कोटक बैंक, और टाइटन प्रमुख रूप से लाभ में रहें.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में मौसम बदल सकता हैं, राजधानी सहित प्रदेश के कई हिस्सों में हो सकती हैं बारिश

दूसरी तरफ, शेयर बाजार (Share Market) में महिंद्रा एंड मंहिद्रा के शेयर में सर्वाधिक 2.29 प्रतिशत की गिरावट आयी. कंपनी ने कहा कि वह वैश्विक स्तर पर सेमीकंडक्टर की कमी के कारण उत्पादन में 25 प्रतिशत की कमी करेगी. इससे कंपनी का शेयर नीचे आया. गिरावट वाले अन्य शेयरों में बजाज ऑटो, बजाज फिनसर्व, बजाज फाइनेंस, एशियन पेंट्स और एल एंड टी शामिल हैं. इनमें 0.79 फीसदी तक की गिरावट रही.

यह भी पढ़ें :

आज का राशिफल : जाने किन 6 राशि वालों के लिए आज का दिन हैं शुभ और लाभ देने वाला

शेयर बाजार (Share Market) में आनंद राठी के इक्विटी शोध प्रमुख नरेंद्र सोलंकी ने कहा, ‘‘अमेरिका में रोजगार के आंकड़े आने से पहले एशियाई बाजारों में मिले-जुले रुख के बीच घरेलू बाजारों में शुरुआत सकारात्मक रही. दोपहर के कारोबार में कारोबारियों के लिवाल बने रहने से बाजार में तेजी को और बल मिला.’’ जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि बेहतर आर्थिक आंकड़ों, एफआईआई (विदेशी संस्थागत निवेशक) की लिवाली और अमेरिका में रोजगार आंकड़े आने से वैश्विक स्तर पर मिले-जुले रुख के बीच घरेलू शेयर बाजार में तेजी रही.

यह भी पढ़ें :

क्या आप सोना-चांदी खरीदना चाहते हैं ? जाने क्या है सही समय ?

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password