क्या आप सोना-चांदी खरीदना चाहते हैं ? जाने क्या है सही समय ?

सोना-चांदी : मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज के आंकड़ों के अनुसार कल सोने का दाम 47,090 प्रति 10 ग्राम तक पहुंच गया है. सोने के दाम में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है क्योंकि भारतीय पैसा अमेरिकी डॉलर के मुकाबले कुछ मजबूत हो रहा है.

सोना-चांदी के बारे में कमोडिटी एक्सपर्ट्स के अनुसार पिछले कुछ दिनों में रुपए के दाम बढ़ने की वजह से इसके दामों में कमी जरूर आई है लेकिन, भारत में फेस्टिव सीजन में इसके दाम रिकॉर्ड स्तर को टच करेंगे. एक्सपर्ट्स ने उम्मीद जताई है कि सोने का दाम साल के अंत तक 56,191 रुपए प्रति 10 ग्राम तक पहुंच जाएगा.

यह भी पढ़ें :

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की बैठक नागपुर में 3 से, मोदी सरकार के कामकाज की होगी समीक्षा

पिछले कुछ दिनों में हुई अंतरराष्ट्रीय घटनाओं के कारण सोने के रेट में कुछ गिरावट दर्ज की गई है लेकिन भारत में अक्टूबर-नवंबर के महीने में फेस्टिवल और शादियों का सीजन शुरू होने के बाद सोने के दामों जबरदस्त तेजी देखने को मिलेगी. सोने के दाम 1680 डॉलर  per ounce से 1960 डॉलर per ounce तक दाम पहुंचने की संभावना है. भारत में यह प्राइस करीब 52,500 प्रति 10 ग्राम तक पहुंच जाएगा और साल के अंत तक करीब 56,191 रुपए प्रति 10 ग्राम तक पहुंच जाएगा.

इसके साथ ही सोना-चांदी खरीदने के बारे में एक्सपर्ट्स का मानना है कि यह समय सोना लेने के लिए बहुत अच्छा है क्योंकि आने वाले कुछ महीनों में सोने का दाम रिकॉर्ड स्तर तक पहुंच जाएगा. इसलिए अगर आप भी सोना लेने का सोच रहे हैं तो जल्द से जल्द प्लान बनाइए और सोना और चांदी खरीद लें.

यह भी पढ़ें :

पोस्ट ऑफिस में खाताधारकों के लिए अच्छी खबर, पढ़ें क्या होगा फायदा

(यह खबर पुर्णतः बाजार के हालत पर एक्सपर्ट्स के विश्लेषण के आधार पर हैं. किसी भी प्रकार की खरीदी बिक्री करने के लिए स्व विवेक से निर्णय लें. अविरल समाचार किसी भी प्रकार की खरीदी बिक्री में होने वाले नफा नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होगा.)

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password