स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, पढ़ें क्या ?

नई दिल्ली (एजेंसी). स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) : कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप धीरे-धीरे कम हो रहा है. कई राज्यों ने लागू पाबंदियों में भी ढील देने की प्रक्रिया शुरू हो गई. इस बीच देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर आई है. बैंक ने ब्रांचों के कामकाज के समय में बदलाव किया है. पहले जहां SBI की ब्रांच में सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक कामकाज होता था, अब इसे 2 घंटे बढ़ा दिया गया है. अब बैंक की शाखाएं शाम 4 बजे तक खुली रहेंगी.

यह भी पढ़ें :-

सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक में फैसला

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) सहित बैंकों ने कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते बैंक ने कामकाज का समय कम कर दिया था. लेकिन अब कोरोना के डेली केसेस में कमी आ रही है ऐसे में कामकाज का समय 2 घंटे बढ़ा दिया गया है. SBI ने अपने ऑफीशियल ट्विटर अकाउंट से इस बात की जानकारी दी है कि ग्राहक सुबह 10 से शाम 4 बजे के बीच अपने बैंक से जुड़े काम करवा सकेंगे. बैंक ने ट्वीट में लिखा, 1 जून 2021 से हमारे सभी ब्रांच सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक खुले रहेंगे.

यह भी पढ़ें :-

1 जून से देश में हो रहे ये बदलाव, जाने क्या हैं, जिनका असर सीधा आपकी जेब में

इससे पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों के लिए एक नोटिफिकेशन जारी कर कैश निकालने के नए नियमों के बारे में बताया था. इसके अनुसार, अब गैर-घरेलू शाखाओं से नकद निकासी की सीमा बढ़ा दी गई है, और ग्राहक एक दिन में 25000 रुपये तक निकाल सकेंगे.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस संबंध में ट्वीट करते हुए बताया कि, ‘कोरोना महामारी में अपने ग्राहकों का समर्थन करने के लिए SBI ने चेक (Cheque) और निकासी फॉर्म के माध्यम से गैर-घरेलू नकद निकासी की सीमा बढ़ा दी है. अब कस्टमर्स अपने पास के ब्रांच (होम ब्रांच को छोड़कर) से खुद जाकर एक दिन में अपने सेविंग अकाउंट से 25,000 रुपये तक निकाल सकते है.’

यह भी पढ़ें :-

सेहत : आम (Mango) खाने के बाद जाने क्या नहीं खाना चाहिए, हो सकता हैं नुकसान

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password