सोने चांदी के दाम में गिरावट, जाने आज का भाव  

नई दिल्ली (एजेंसी). सोने चांदी के दाम (Gold Silver Price) : डॉलर की कीमत बढ़ने के साथ ही शुक्रवार को सोने के दाम थोड़े घटते हुए सपाट स्तर पर दिखे. अमेरिका में शुक्रवार को महंगाई के आंकड़े आने के बाद गोल्ड की ओर निवेशकों का रुझान स्पष्ट होगा. अमेरिकी अर्थव्यवस्था के इन आंकड़ों के साथ ही घरेलू बाजार में गोल्ड की कीमतों में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. अमेरिका में बेरोजगारी के आंकड़ों में सुधार को देखते हुए सोने के दाम में गिरावट की संभावना बन सकती है, जिसका घरेलू मार्केट पर भी असर पड़ सकता है. 

यह भी पढ़ें :-

रायपुर पुलिस की मुहिम MASK_UP_RAIPUR में अविरल समाचार ने दिया साथ

सोने चांदी के दाम (Gold Silver Price) पर जहां तक घरेलू मार्केट का सवाल है तो शुक्रवार को एमसीएक्स में सोने का भाव 0.21 फीसदी घट कर 48481 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंचा वहीं चांदी का भाव 0.39 फीसदी गिर कर 71,439 रुपये प्रति किलो पर बिका.  गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के भाव 48,223 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव तक लुढ़क गए. एक कारोबारी दिन पहले दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के भाव 48,542 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बंद हुए थे. सोने के साथ-साथ चांदी के भाव में भी आज गिरावट आई और इसके भाव 71 हजार के नीचे आ गए हैं.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में, आज 6715 हुए ठीक

शुक्रवार को अहमदाबाद में स्पॉट मार्केट में गोल्ड 48690 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिका वहीं गोल्ड फ्यूचर 48434 रुपये प्रति दस ग्राम बिका. ग्लोबल मार्केट में स्पॉट सोने के दाम में कोई परिवर्तन नहीं दिखा और 1896.71 डॉलर प्रति औंस पर बिका. वहीं यूएस गोल्ड फ्यूचर  0.1 फीसदी चढ़ कर 1899.50 डॉलर प्रति औंस पर बिका. फिलहाल भारत में गोल्ड में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में निवेशक अमेरिकी आर्थिक आंकड़ों पर नजर बनाए हुए हैं. उसी के हिसाब से आगे गोल्ड में कोई परिवर्तन दिखेगा. फिलहाल भारत में गोल्ड की फिजिकल मांग कम है. 

यह भी पढ़ें :-

आज का राशिफल : वृषभ, मिथुन, सिंह राशि वालों को धन लाभ, कर्क, धनु, मीन राशि वालों को मानसिक दबाव

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password