WhatsApp में जल्द आ सकता है यह नया फीचर, जाने क्या और कैसे करेगा काम

Whatsapp Features

नई दिल्ली (एजेंसी). WhatsApp : दुनियाभर के करोड़ों लोग व्हाट्सएप्प (WhatsApp) का इस्तेमाल करते हैं और हर दिन अरबों मेसेज अपने दोस्तों, रिश्तेदारों और ऑफिशल काम के लिए भेजते हैं। अब व्हाट्सएप्प अपने यूजर्स के लिए चैट ट्रांसफर प्रोसेस को बेहतर बनाने के लिए काम कर रहा है। अब ऐसा बताया जा रहा है कि यह इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप कई डिवाइस के बीच चैट ट्रांसफर को सरल बनाने के लिए काम कर रहा है और अगर ऐसा होता है तो जल्द ही यह नया फीचर शामिल होगा। इस फीचर के आने के बाद से लोग अपनी व्हाट्सएप्प चैट को एक नंबर से दूसरे नंबर पर आसानी से ट्रांसफर कर पाएंगे। इस प्रकार यूजर्स के लिए कई चीजें काफी आसान हो पाएंगी। यहां हम आपको बता रहे हैं कि यह प्रक्रिया कैसे काम करती है?

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में कोरोना, मौतों की संख्या में आई कमी, आज 96 की मौत, 9867 हुए ठीक

दो नंबरों के बीच होगी WhatsApp चैट माइग्रेशन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक के स्वामित्व वाली इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप WhatsApp वर्तमान में इस फीचर को Android और iOS दोनों ही प्लैटफॉर्म के लिए टेस्ट कर रही है। इस फीचर के जरिये यूजर्स अपनी व्हाट्सएप्प चैट को एक नंबर से दूसरे नंबर पर ट्रांसफर कर पाएंगे, लेकिन इसमें एक कैविएट दिया जाएगा। इसमें ध्यान देने वाली बात यह है कि यूजर्स अपनी पसंद के हिसाब से कभी भी चैट को ट्रांसफर नहीं कर सकते हैं। ऐसा तभी होगा जब वह किसी नए फोन में स्विच कर रहे होंगे। आपको बता दें कि मेसेज के साथ-साथ मीडिया फाइल भी ट्रांसफर हो पाएंगी। अगर यह फीचर आता है तो लोगों के बहुत काम आएगा, क्योंकि वर्तमान में व्हाट्सएप्प सिर्फ चैट बैकअप के जरिये ही आती है, जिसमें अकाउंट से लिंक्ड नंबर एक ही होना चाहिए।

यह भी पढ़ें :-

रायपुर : कैमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, काबू पाने प्रयास जारी

यह नया फंक्शन WhatsApp (व्हाट्सएप्प) के आगामी फीचर से जुड़ा होगा, जिसमें एंड्रॉइड और आईओएस के बीच चैट ट्रांसफर मुमकिन हो पाएगा। अब तक यूजर्स को सबसे बड़ी समस्या तब आती थी, जब वह एंड्रॉइड से आईओएस स्मार्टफोन में चैट और फोटो-वीडियो ट्रांसफर करते थे तो उनकी चैट का बैकअप नहीं मिलता था। लेकिन नए फीचर की बदौलत यह काम आसान हो जाएगा। इसके अलावा नए फीचर के साथ चैट सिंक करने का ऑप्शन भी आया है। इसका मतलब यह होगा कि लोग एक डिवाइस से दूसरी डिवाइस में जाने पर भी व्हाट्सएप्प का उसी प्रकार पुरानी चैट के साथ इस्तेमाल कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें :-

SBI की कुछ सर्विस आज रात से रहेगी बाधित, आज ही निपटा ले जरूरी काम

WhatsApp के यह सभी फीचर्स बड़े मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर का हिस्सा हो सकते हैं। इसमें यूजर्स एक साथ कई अधिकतम 4 पर वॉट्सऐप अकाउंट का इस्तेमाल कर पाएंगे। फिलहाल यह साफ नहीं हुआ है कि ये नए फीचर्स यूजर्स के लिए कब उपलब्ध होंगे। इसके बारे में अभी कोई ऑफिशल जानकारी नहीं मिली है। मगर उम्मीद है कि जल्द ही ये ऑफर्स यूजर्स को मिल पाएंगे।

यह भी पढ़ें :-

Gold & Silver Price : इंटरनेशनल मार्केट में गिरावट का दौर, जाने आज का हाल

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password