Share Market : जाने कैसा रहेगा इस हफ्ते बाजार का रुख

मुंबई (हिंदुस्तान).  Share Market (शेयर बाजार) में इस हफ्ते कोरोना का साया रह सकता है। बुधवार को राम नवमी पर बाजार में अवकाश रहेगा। विश्लेषकों का कहना है कि कम कारोबारी सत्रों वाले सप्ताह में बाजार का रुख काफी हद तक कोविड-19 संक्रमण के रुख, वैश्विक संकेतकों और कंपनियों के तिमाही नतीजों से तय होगा। सप्ताह के दौरान नेस्ले इंडिया, रैलिस इंडिया और टाटा एलेक्सी के भी परिणाम आने हैं। 

Share Market (शेयर बाजार) के जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा, ”महामारी की वजह से राज्यस्तर के अंकुशों तथा संक्रमण के प्रसार की वजह से इस सप्ताह बाजार में काफी उतार-चढ़ाव रहेगा। तिमाही नतीजों की वजह से बाजार में कुछ शेयर विशेष आधारित गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। 

यह भी पढ़ें :-

डिप्रेशन (Depression) : जाने क्या हैं लक्षण, कैसे पा सकते हैं घर पर ही निजात

रेलिगेयर ब्रोकिंग के उपाध्यक्ष (शोध) अजित मिश्रा ने कहा, ”इस सप्ताह भी Share Market अवकाश की वजह से कम सत्रों का रहेगा। किसी प्रमुख घटनाक्रम के अभाव में बाजार की निगाह एससीसी, एचसीएल टेक और महिंद्रा फाइनेंस जैसी कंपनियों के तिमाही नतीजों पर रहेगी। साथ ही कोविड से जुड़े घटनाक्रमों तथा वैश्विक बाजारों के रुख से भी बाजार को दिशा मिलेगी। 

यह भी पढ़ें :-

रामनवमी 2021 को बन रहा हैं ये शुभ संयोग, होगा समृद्धिदायक

मोतीलाल आसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के खुदरा शोध प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा, ”आगे चलकर स्थानीय बाजारों में काफी उतार-चढ़ाव रहेगा। बाजार का रुख काफी हद तक संक्रमण के रुख तथा टीकाकरण की रफ्तार पर निर्भर करेगा। टीकाकरण तेज होने के साथ ‘नैरेटिव धीरे-धीरे कोविड-19 और अंकुशों से हटकर वृद्धि/चक्रीय सुधार और कंपनियों के तिमाही नतीजों की ओर स्थानांतरित होगा। इसके अलावा डॉलर के मुकाबले रुपये के रुख, विदेशी संस्थागत निवेशकों के निवेश तथा कच्चे तेल की कीमतों से भी बाजार की दिशा तय होगी। 

यह भी पढ़ें :-

ये नेचुरल फेस पैक (Natural Face Pack) देतें हैं, इंस्टेंट ग्लो, दमकेगा चेहरा

Share Market में सैमको सिक्योरिटीज की इक्विटी शोध प्रमुख निराली शाह ने कहा कि ज्यादातर भारतीय शहरों में आंशिक लॉकडाउन लागू है, ऐसे में बाजार में अस्थिरता रहेगी। संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से अभी यह रुख जारी रहेगा। बता दें  बीते सप्ताह कम कारोबारी सत्रों में बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 759.29 अंक या 1.53 प्रतिशत टूट गया। 

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में कोरोना : अब इन गावों में हुआ विस्फोट, कंटेनमेंट जोन घोषित

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password