LIC के नियमो में हुए बदलाव, जाने क्या

यदि आप के पास LIC पॉलिसी हैं तो जरुर पढ़ें ये खबर

नई दिल्ली (एजेंसी).  LIC (भारतीय जीवन बीमा निगम) ने शुक्रवार को अपने कई नियमों में बदलाव कर दिए हैं. नए नियम के अनुसार, अब LIC के लिए हर शनिवार को पब्लिक हॉलिडे (Public Holiday) माना जाएगा. यानी इस दिन LIC की सभी ब्रांच बंद रहेगी और किसी तरह का कोई काम नहीं हो सकेगा. ऐसे में आपको सभी काम सोमवार से शुक्रवार के बीच ही निपटाने होंगे.

यह भी पढ़ें :-

आज का राशिफल : कर्क, सिंह, तुला राशि के जातकों को लाभ, मेष, वृषभ, कन्या वालों को धन हानि, मिथुन राशि वाले सावधानी रखें  

LIC (भारतीय जीवन बीमा निगम) के नियमो में ये बदलाव केंद्र सरकार ने नेगोशिएबल इंस्ट्रुमेंट्स एक्ट 1881 के सेक्शन 25 के तहत किया है. इस बदलाव से LIC के लगभग एक लाख से ज्यादा कर्मचारियो को फायदा मिलेगा.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ : फल, सब्जी, दूध डोर-टू-डोर बेचने की मिल सकेगी अनुमति : मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

LIC (भारतीय जीवन बीमा निगम) कर्मचारियों का 1 अगस्त, 2017 से वेज रिविजन बकाया है. इस बीच हफ्ते में एक और छुट्टी मिलना LIC कर्मचारियों के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है. इस संबंध में यूनियन के नेताओं के साथ मीटिंग के बाद मैनेजमेंट के फाइनल प्रपोजल सरकार के पास भेजा जाएगा और वित्त मंत्रालय नोटिफिकेशन जारी करने से पहले इसमें बदलाव कर सकता है.

यह भी पढ़ें :-

भारत में कोरोना का और विकराल रूप अभी आना बाकी, पढ़ें क्या होगा

ज़ी बिजनेस की खबर के अनुसार, LIC ने फेक कॉल को लेकर अपने ग्राहकों को आगाह किया है. LIC की तरफ से दी गई यह जानकारी आपके लिए जानना बहुत जरूरी है क्योंकि कुछ जालसाज LIC अधिकारी, एजेंट या IRDA के अधिकारी बनकर ग्राहकों को फोन कर चपत लगा देते हैं.

यह भी पढ़ें :-

डिप्रेशन (Depression) : जाने क्या हैं लक्षण, कैसे पा सकते हैं घर पर ही निजात

ये जालसाज पॉलिसी सरेंडर कराकर बे​हतर रिटर्न दिलाने के नाम पर ग्राहकों से मोटी रकम वसूल लेते हैं. जबकि, कुछ ग्राहकों द्वारा सरेंडर की गई रकम को झूठे वादे कर दूसरी जगहों पर निवेश करा दिया गया है. इस तरह कंपनी का प्रतिनिधि बनकर पॉलिसी होल्डर्स को गुमराह किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें :-    

मंदिरा बेदी ने जन्म दिन में किया ये बोल्ड डांस, देखें विडियो

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password