सोने का भाव बढ़ा, चांदी में भी नजर आई तेजी, जाने क्या हैं आज की कीमत

नई दिल्ली (एजेंसी) . सोने का भाव (Gold Price):  सोने की कीमतों में एक बार फिर से इजाफा देखने को मिल रहा है. अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में सुधार आने के बीच दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोना (Gold) फिर से महंगा हो गया. वहीं चांदी (Silver) में भी तेजी देखने को मिली है.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में कोरोना : वैक्सीनेशन के बाद भी नगर सेना में कोरोना विस्फोट

सोने का भाव (Gold Price) के बारे में एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोना (Gold) 159 रुपये बढ़कर 46,301 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया. वहीं पिछले कारोबारी सत्र में सोना 46,142 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. वहीं अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव (Gold Price) लाभ के साथ 1,745 डॉलर प्रति औंस पर था. 

यह भी पढ़ें :-

T20 World Cup 2021 : भारत में कोरोना का दूसरा दौर, आयोजन होगा की नहीं, पढ़ें जवाब

दूसरी तरफ चांदी के भाव (Silver Price) में भी उछाल दिखा. चांदी (Silver) 206 रुपये की तेजी के साथ 67,168 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई. पिछले कारोबारी सत्र में चांदी (Silver) 66,962 पर बंद हुई थी. वहीं अंतर्राष्ट्रीय बाजार में चांदी 25.52 डॉलर प्रति औंस पर लगभग अपरिवर्तित रही.

यह भी पढ़ें :-

मंदिरा बेदी ने जन्म दिन में किया ये बोल्ड डांस, देखें विडियो

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, ‘डॉलर में गिरावट आने से सोने की कीमतों (Gold Price) में तेजी आई है.’ वहीं मजबूत हाजिर मांग के कारण सटोरियों ने ताजा सौदों की लिवाली की, जिससे वायदा कारोबार में गुरुवार को सोना 272 रुपये की तेजी के साथ 46,880 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया.

यह भी पढ़ें :-

भारत में कोरोना का और विकराल रूप अभी आना बाकी, पढ़ें क्या होगा

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में जून के महीने में डिलिवरी वाले सोना (Gold) वायदा की कीमत 272 रुपये यानी 0.58 प्रतिशत की तेजी के साथ 46,880 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई. इसमें 11,629 लॉट के लिए कारोबार किया गया. बाजार विश्लेषकों ने कहा कि कारोबारियों द्वारा ताजा सौदों की लिवाली करने से सोना (Gold) वायदा कीमतों में तेजी आई.

यह भी पढ़ें :-

Google : सड़क पर भी करेगा आपकी मदद, जाने कैसे

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password