आधार से पैन कार्ड लिंक करवाने की अंतिम तारीख बढ़ी, अब 30 जून तक करवा सकेंगे

नई दिल्ली (एजेंसी). आधार से पैन कार्ड लिंक : अगर आप अपने पैन कार्ड (Pan Card) को आधार कार्ड (Aadhar Card) से अब तक लिंक नहीं करा सके हैं तो आपके लिए राहत की बड़ी खबर है. सरकार ने आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2021 से बढ़ाकर 30 जून, 2021 तक कर दिया है. बता दें कि केंद्र ने कोरोना महामारी से उत्पन्न कठिनाइयों को देखते हुए ही इस तरह के फैसले लिए हैं. 

यह भी पढ़ें :-

लॉकडाउन के मुहाने पर छत्तीसगढ़, कोरोना के आज 4 हजार 5 सौ से अधिक नए संक्रमित, 28 की मौत

आधार से पैन कार्ड लिंक  करवाने को लेकर आयकर विभाग ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी के कारण हो रही कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए आधार को पैन कार्ड (Pan Card) से लिंक करने की अंतिम तारीख 31 मार्च 2021 से बढ़ाकर 30 जून 2021 तय कर दिया है. अब लोगों के पास तीन महीने का अतिरिक्त समय है.

यह भी पढ़ें :-

ईशा कोप्पिकर की ये तस्वीरें मचा रही सोशल मीडिया में धूम, देखें फोटो

इससे पहले आधार से पैन कार्ड लिंक की आखिरी तारीख आज की ही थी और इस दौरान लोड अधिक बढ़ने से आयकर विभाग की वेबसाइट क्रैश भी हो गई थी, हालांकि कुछ देर बाद यह फिर से काम करने लगी थी. विभाग की वेबसाइट क्रैश होने की बड़ी वजह 31 मार्च को आधार और पैन को लिंक नहीं करवाने पर 1000 रुपये तक का जुर्माना लग जाता लेकिन अब लोगों को तीन महीने की राहत मिल गई है.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस टीकाकरण : जाने कैसे लगवा सकते हैं 45 वर्ष से अधिक के सभी लोग टीका

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password