सोने चांदी के भाव में गिरावट जारी, जाने क्या हैं आज का भाव

नई दिल्ली (एजेंसी). सोने चांदी के भाव (Gold & Silver Price Today) आज भारतीय बाजारों में फिर गिर गए. दिल्ली सर्राफा बाजार में आज यानी 24 मार्च 2021 को सोने के भाव (Gold Price Today) में 149 रुपये प्रति 10 ग्राम की मामूली गिरावट दर्ज की गई. कई दिन से जारी उठापटक के बीच गोल्‍ड 44,000 रुपये के आसपास ही चल रहा है. वहीं, चांदी के दाम (Silver Price Today) में लगातार बड़ी गिरावट देखने को मिल रही. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 44,499 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 65,473 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों (International Markets) में आज गोल्‍ड की कीमतों में मामूली उछाल दर्ज किया गया, जबकि चांदी के भाव जस के तस रहे.

यह भी पढ़ें :-

कोरोना वायरस टीकाकरण : जाने कैसे लगवा सकते हैं 45 वर्ष से अधिक के सभी लोग टीका

सोने चांदी के भाव दिल्ली सर्राफा बाजार में आज बुधवार को गोल्‍ड के भाव में 149 रुपये प्रति 10 ग्राम की मामूली गिरावट आई. राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब 44,350 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया है. इससे पहले कारोबारी सत्र में सोना 44,499 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव आज मामूली तौर पर बढ़कर 1,729 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया.

चांदी की कीमत में भी गिरावट – चांदी की कीमतों में आज 866 रुपये प्रति किग्रा की अच्‍छी गिरावट दर्ज की गई. दिल्‍ली सर्राफा बाजार में बुधवार को चांदी के दाम घटकर 64,607 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गए. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार (International Market) में आज चांदी के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ और ये 25.12 डॉलर प्रति औंस पर बरकरार रही.

एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज के सीनियर एनालिस्‍ट तपन पटेल के मुताबिक, डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी के बाद भी अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में गोल्‍ड की कीमतों में जारी उठापटक के कारण दिल्‍ली में सोने के भाव मामूली तौर पर गिर गए. वहीं, अभी कोरोना वायरस को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच सोने के दाम निचले स्‍तर पर स्थिर हैं.

यह भी पढ़ें :-

Apple Watch के मुकाबले Facebook ला रहा नई स्मार्ट वॉच, जाने क्या हैं खास

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password