सोने-चांदी के दाम में दर्ज हुई बढ़ोतरी, जाने क्या हैं आज के भाव

नई दिल्ली (एजेंसी) सोने-चांदी के दाम (Gold & Silver Price) : ग्लोबल मार्केट में गोल्ड के दाम में उतार-चढ़ाव के बीच घरेलू बाजार में सोने और चांदी के दाम (Gold & Silver Price) में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की गई.  इस बीच, अमेरिका में राहत पैकेज को लेकर इंतजार और बढ़ गया है. राष्ट्रपति ट्रंप के सलाहकार ने कहा कि इसके लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा. इससे भी गोल्ड के दाम पर असर पड़ा है.

यह भी पढ़ें :

आज है शरद पूर्णिमा, श्रद्धालु लगा रहे आस्था की डुबकी, जानिए पूजा का शुभ मूहर्त और महत्व

सोने-चांदी के दाम (Gold & Silver Price) में शुक्रवार को एमसीएक्स में गोल्ड के दाम 0.26 फीसदी यानी 132 रुपये बढ़ कर 50,414 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गए. वहीं सिल्वर के दाम 0.63 फीसदी यानी 378 रुपये बढ़ कर 60,550 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गए. अहमदाबाद में शुक्रवार गोल्ड स्पॉट 50699 रुपये प्रति दस ग्राम बिका वहीं गोल्ड फ्यूचर 50384 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिका.

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज दोपहर तक 24 कैरेट सोने का दाम 52,300 प्रति 10 ग्राम और चांदी का दाम 61,800 रु. प्रति किलो हैं.

यह भी पढ़ें :

सनराइजर्स हैदराबाद और आरसीबी के बीच होगा कड़ा मुकाबला, प्लेऑफ में जगह पक्की करने का होगा इरादा

दिल्ली मार्केट में गुरुवार को गोल्ड 121 रुपये गिर कर 50,630 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया वहीं चांदी की कीमत 1,277 रुपये गिर कर 60,098 रुपये प्रति किलो पर जा पहुंची. ग्लोबल मार्केट में गोल्ड की कीमत शुक्रवार को एक महीने के न्यूनतम स्तर पर मंडराता रहा. डॉलर की मजबूती की वजह से यह स्थिति आई है. अमेरिकी राहत पैकेज में देरी की वजह से भी गोल्ड के दाम में गिरावट आई है.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ राज्योत्सव : राहुल गांधी की वर्चुअल उपस्थिति में मुख्यमंत्री निवास में होगा आयोजन

ग्लोबल मार्केट में स्पॉट गोल्ड के दाम 1867.30 डॉलर प्रति औंस पर रहे. गोल्ड फ्यूचर की कीमत 0.1 फीसदी गिर कर 1,866.2 डॉलर प्रति औंस पर चली गई. इस बीच, कोरोना की वजह से जुलाई-सितंबर में भारत में गोल्ड की मांग 30 फीसदी की कमी दर्ज की गई है. वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल की रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है. जुलाई-सितंबर में भारत में गोल्ड की मांग 30 फीसदी घट कर 86.6 टन रह गई.

यह भी पढ़ें :

आज आएंगे रिलायंस इंडस्ट्रीज के दूसरी तिमाही के नतीजे, रिटेल और जियो के मुनाफे पर रहेगी नजर

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password