इन्फोसिस करेगी अमेरिकी कंपनी Blue Acorn का अधिग्रहण, 900 करोड़ रुपये करेगी खर्च

नई दिल्ली(एजेंसी). इन्फोसिस (Infosys):  इन्फोसिस ने कहा है कि वह अमेरिकी कंपनी Blue Acorn iCi को खरीदने जा रही है. इन्फोसिस (Infosys) इसके लिए 850 से 900 करोड़ रुपये खर्च करेगी. Blue Acorn iCi अमेरिका में एडोब की प्लेटिनम पार्टनर है और डिजिटल कस्टमर एक्सपिरियंस, कॉमर्स और एनालिटिक्स सर्विसेज देती है. इन्फोसिस ने कहा है कि इस अधिग्रहण से वह अपने ग्राहकों को बेहतर सर्विस दे सकेगी.

यह भी पढ़ें :

RBI का बड़ा फैसला, अब NEFT के बाद RTGS से भी 24×7 भेज सकेंगे पैसे, दिसंबर से शुरू होगी सर्विस

इन्फोसिस (Infosys) के इस सौदे में इनवेस्टमेंट बैंक CG Petsky Prunier, Blue Acorn iCi का ट्रांजेक्शन एडवाइजर है. मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही में इन्फोसिस यह अधिग्रहण पूरा कर सकती है. इन्फोसिस (Infosys) ने इससे पहले Wongdoody का अधिग्रहण किया था, जो क्रिएटिव और मार्केटिंग सर्विस देती है. नया अधिग्रहण को इस सर्विस एरिया में और मजबूत बनाएगी. इससे इन्फोसिस की Adobe, Magento, सेल्सफोर्स कॉमर्स और Shopify में मजबूती और बढ़ेगी.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ : अब कुछ और पुलिस अधिकारी हुये कोरोना संक्रमित

इससे पहले इन्फोसिस (Infosys) ने यूरोप की शीर्ष कंसल्टेंसी कंपनियों में से एक GuideVision के अधिग्रहण का ऐलान किया था. उसने कहा था कि इसके लिए एक करार पर हस्ताक्षर किया है. GuideVision चेक गणराज्य की कंपनी है. इन्फोसिस ने कहा था कि वह करीब 260.4 करोड़ रुपये में कंपनी का अधिग्रहण करेगी. इन्फोसिस ने स्टॉक मार्केट को बताया था यह अधिग्रहण उसकी सब्सिडयरी की कंपनी Infy Consulting Company Ltd करेगी. GuideVision सर्विस नाऊ प्लेटफॉर्म पर रणनीतिक सलाह, कंसल्टिंग, क्रियान्वयन, ट्रेनिंग और सपोर्ट जैसे सेवाएं उपलब्ध कराती है. इन्फोसिस के मुताबिकGuideVision,  SnowMirror की सर्विस भी उपलब्ध कराती है.

यह भी पढ़ें :

राहुल गांधी के नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष, स्मृति ईरानी और पीयूष गोयल ने ऐसे दिया जवाब

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password