एंजेल ब्रोकिंग के IPO को शानदार रेस्पॉन्स, 3.95 गुना सब्सक्राइब

नई दिल्ली(एजेंसी): Happiest Minds,  रूट मोबाइल, CAMS और Chemcon की तरह ही एजेंल ब्रोकिंग के आईपीओ को गुरुवार को आखिरी दिन निवेशकों का खासा समर्थन मिला. आखिरी दिन एंजेल ब्रोकिंग का आईपीओ 3.9 गुना सब्सक्राइब हुआ. पिछले ढाई साल में किसी भी स्टॉक ब्रोकिंग फर्म का यह पहला आईपीओ था. एंजेल ब्रोकिंग के 1.38 करोड़ शेयरों की तुलना में 5.38 करोड़ शेयरों के लिए बिडिंग हुई.

रिटेल और इंस्टीट्यूशनल निवेशकों के बीच एंजेल ब्रोकिंग के आईपीओ में खासी दिलचस्पी दिखी. रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व रखे गए हिस्सा 4.32 गुना सब्सक्राइब हुआ. वहीं एचएनआई सेगमेंट में यह 0.69 गुना सब्सक्राइब हुआ. वहीं QIB वाले हिस्से में यह 5.76 गुना सब्सक्राइब हुआ. सोमवार को एंजेल ब्रोकिंग ने 12 एंकर निवेशकों को 58.82 लाख शेयर अलॉट किए और उनसे 180 करोड़ रुपये जुटाए.

एंजेल ब्रोकिंग का आईपीओ मंगलवार को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था. इसमें 300 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए थे और 300 करोड़ रुपये के शेयर ऑफर फॉर सेल के तहत जारी किए गए थे. यह ऑफर 305-306 रुपये के प्राइस बैंड पर था.
ग्रे मार्केट में एंजेल ब्रोकिंग के शेयर 45 रुपये के प्रीमियम से गिर कर 15 रुपये पर आ गए थे. सेकेंडरी मार्केट में इसके शेयरों की बिक्री बढ़ते ही प्रीमियम में गिरावट आने लगी. हालांकि एंजेल ब्रोकिंग के शेयरों में हाल में लॉन्च हुए Chemcon और CAMS की तुलना में दिलचस्पी कम दिखी.

लेकिन ब्रोकरों का कहना था कि पिछले छह दिनों के दौरान बाजार में जिस तरह का बिकवाली का दबाव रहा है उस हिसाब से एंजेल ब्रोकिंग का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है. Chemcon के शेयर ऑन ऑफर की तीन गुनी बोली लगाई गई. पिछले पांच साल का यह सबसे ज्यादा सब्सक्राइब होने वाला आईपीओ बन गया. जबकि म्यूचुअल फंड रजिस्ट्रार और ट्रांसफर एजेंट CAMS का आईपीओ बुधवार शाम पांच बजे तक 46.9 सब्सक्राइब हो चुका था.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password