टाटा और जुबिलेंट की नज़रे कॉफी डे ग्रुप के हॉट ब्रुअरीज मशीन कारोबार पर

नई दिल्ली(एजेंसी):  देश का बड़ा समूह टाटा और जुबिलेंट फूड-वर्कस जो भारत में डोमिनोज़ एंड डंकिन डोनट्स के मतिधिकार का मालिक है, कॉफी डे ग्रुप के हॉट वेवर वेंडिंग मशीन व्यवसाय के लिए बोली लगा रहें है.

बताया जा रहा है कि कॉफी डे ने ग्रुप कारोबार के लिए 2,000 करोड़ रुपये की मांग की है, जिसने मार्की ग्लोबल प्राइवेट इक्विटी फंड्स का ब्याज भी बढ़ाया है. टाटा समूह अपनी सूचीबद्ध इकाई टाटा उपभोक्ता उत्पाद के माध्यम से किसी भी संभावित सौदे को करने पर विचार कर रहा है, जो कि टीसीएस और टाइटन के बाद 113 बिलियन डॉलर के समूह में तीसरी सबसे मूल्यवान कंपनी के रूप में उभरा है.

सूत्रों ने कहा कि बिक्री ने वारबर्ग पिंकस, गोल्डमैन सैक्स और ब्लैकटोन के हित को भी आकर्षित किया है. कोई भी लेन-देन $ 32.66- बिलियन विलय और अधिग्रहण सौदों के अलावा एक भारतीय तारकोल होगा और 1 अप्रैल 2020 के बाद घोषणा की जाएगी.

टाटा कंज्यूमर के एक प्रवक्ता का कहना है कि कंपनी विभिन्न मूल्यांकन पर विचार कर रही है. लेकिन उन्होंने इससे से अधिक कुछ भी बोलने या टिप्पणी करने से मना कर दिया. बताया जा रहा है कि इस साल की शुरुआत में ब्लैकस्टोन ने एक स्थानीय रियल एस्टेट डेवलपर के साथ खरीदारी की थी. 2700 करोड़ रुपये में बेंगलुरु में कॉफी डे ग्रुप का ऑफिस पार्क बनाया गया था.

दरअसल, कॉफी डे ग्रुप ऋणदाताओं को चुकाने के लिए संपति बेच रहा है. आपको बता दें, पिछले साल संस्थापकक वीजी सिद्धार्थ की मौत पर लोगों ने मतभेद का कारण बताया था.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password