रिलायंस रिटेल में KKR करेगी बड़ा निवेश, 5550 करोड़ रुपये में लेगी 1.28 फीसदी हिस्सेदारी

नई दिल्ली(एजेंसी): रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की रिटेल बिजनेस की कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स (आरआरएलवी) ने एलान किया है कि ग्लोबल इन्वेस्टमेंट फर्म केकेआर 5550 करोड़ रुपये इस कंपनी में निवेश करने जा रही है और इस इंवेस्टमेंट के जरिए रिलायंस रिटेल वेंचर्स में केकेआर की 1.28 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी जाएगी.

बता दे कि केकेआर की रूचि पहले भी रिलायंस इंडस्ट्रीज की सब्सिडियरीज में रही है और इससे पहले केकेआर ने रिलायंस के जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेश किया था. केकेआर ने रिलायंस के जिये प्लेटफॉर्म्स में 11,367 करोड़ रुपये का इंवेस्टमेंट किया और इस तरह अब आरआरवीएल में निवेश के बाद केकेआर का रिलायंस में दूसरा बड़ा निवेश हो गया है.

रिलायंस रिटेल ने इस महीने में ये दूसरी बड़ी डील की है. प्राइवेट इक्विटी सिल्वर लेक पार्टनर्स ने भी सितंबर की शुरुआत में रिलायंस रिटेल वेंचर्स में 1.75 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का एलान किया था. इसके जरिए रिलायंस रिटेल में सिल्वेर लेक 7500 करोड़ रुपये का भारीभरकम इंवेस्टमेंट करेगी.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने कहा कि एक इंवेस्टर के रूप में मुझे रिलायंस रिटेल वेंचर्स में केकेआर का स्वागत करते हुए बेहद प्रसन्नता है. देश के रिटेल इकोसिस्टम को मजबूत करने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज रिलायंस रिटेल के जरिए लगातार आगे आ रही है. केकेआर विश्व की जानी-मानी कंपनी है और भारत में इसके सहयोग से रिटेल बिजनेस को और अधिक प्रभावी बनाया जाएगा जिससे लोगों को विश्वस्तरीय रिटेल शॉपिंग का अनुभव मिल सकेगा.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password