ऑनलाइन ग्रॉसरी रिटेलिंग में छूट की जंग, जियो मार्ट से लेकर अमेजन, फ्लिपकार्ट मैदान में कूदे

नई दिल्ली(एजेंसी): ई-रिटेल कंपनियों के बीच ग्रॉसरी रिटेलिंग में बढ़ती प्रतिस्पर्धा की वजह से छूट का दौर फिर लौट आया है. रिलायंस-फ्यूचर सौदे के बाद रिलायंस रिटेल का मुकाबला कर रही कंपनियों ने ग्रॉसरी रिटेल में छूट का सिलसिला शुरू कर दिया है. त्योहारी सीजन को देखते हुए भी छूट का सिलसिला शुरू हो चुका है.

दरअसल ग्रॉसरी रिटेल में फ्यूचर की धाक रही है. इसका अधिग्रहण करने से रिलायंस रिटेल इसमें और मजबूत होकर उभरी है. लिहाजा बाजार में इसके मुकाबले में उतरी कंपनियों ने तैयारी शुरू कर दी है. इकनॉमिक टाइम्स की एक खबर के मुताबिक ग्रॉफर 600 नए लोकल और और एफएमसीजी ब्रांड के साथ करार किया है. इसने अपने प्लेटफॉर्म पर सेलर्स की संख्या दोगुना करने का टार्गेट रखा है. अब वह जनरल मर्चेंडाइजिंग के सेगमेंट में भी उतरने वाली है. ग्रॉफर अब किचनवेयर और अप्लायंस भी बेचने की तैयारी कर रहा है.

यह भी पढ़ें :

राशिफल : मिथुन, कुंभ व सिंह राशी पर ईश्वर की कृपा बने रहेगी. वृश्चिक, धनु और कर्क राशी वाले रहें सावधान

ग्रॉफर्स, बिग बास्केट, मिल्क बास्केट, अमेजन और फ्लिपकार्ट, जियो मार्ट की एंट्री से सतर्क हैं और उसके मुकाबले की तैयारी में जुटे हैं. अमेजन पैंट्री 1 से 7 सितंबर तक ग्रॉसरी पर 50 फीसदी की छूट दे रही है. वहीं ग्रॉफर्स, बिग बास्केट, मिल्क बास्केट, फ्लिपकार्ट और जियो मार्ट 20 से 50 फीसदी की छूट दे रही है.ई-रिटेल में ग्रॉसरी पर मिल रही छूट ने ऑफलाइन रिटेल को भी प्रभावित करना शुरू किया है. वहां भी छूट का सिलसिला चल रहा है. एक्सपर्ट्स का मानना है कि ग्रॉसरी ई-टेलिंग में बढ़ती छूट से ऑफलाइन रिटेल की खिलाड़ियों पर दबाव काफी बढ़ गया है.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password