सोना बढ़ा या चांदी घटी? जानें कीमतों का ताजा अपडेट

नई दिल्ली(एजेंसी): अंतरराष्ट्रीय बाजार में गोल्ड और सिल्वर की कीमतें बढ़ गईं. इससे दुनिया भर के बाजार में सोने-चांदी की कीमतों में इजाफा देखा गया. भारत में कोरोनावायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते जाने की वजह से गोल्ड और सिल्वर के दाम भी बढ़ते जा रहे हैं. आर्थिक अनिश्चितता के दौर में निवेशक सुरक्षित माने जाने वाले इनवेस्टमेंट गोल्ड और सिल्वर में निवेश बढ़ाते जा रहे हैं.

भारत में एमसीएक्स में गोल्ड फ्यूचर में 0.33 फीसदी यानी 168 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई और यह 50,890 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया. वहीं सिल्वर फ्यूचर में 0.13 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज हुई और यह 84 रुपये बढ़ कर 67,010 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई.

दिल्ली-एनसीआर के सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई और 774 रुपये गिर कर 51,755 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गई. वहीं चांदी की कीमत 1,908 रुपये घट कर  69,176 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई. अहमदाबाद के सर्राफा बाजार में गुरुवार को गोल्ड स्पॉट की कीमत रही 50,840 रुपये प्रति दस ग्राम और गोल्ड फ्यूचर की कीमत 50,790 प्रति दस ग्राम.

वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में पिछले कारोबारी सत्र में सोने के दाम में बढ़ोतरी देखने को मिली. दरअसल अमेरिकी डॉलर के कमजोर होने से सोने की खरीदारी में इजाफा दर्ज किया गया. ग्लोबल इकनॉमी के निराशाजनक आउटलुक ने भी सोने की कीमत बढ़ाने में मदद दी. इंटरनेशनल मार्केट में गोल्ड स्पॉट की कीमत 0.4 फीसदी बढ़ कर 1937.84 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password