रिलायंस रिटेल में अमेजन खरीद सकती है 9.99 फीसदी हिस्सेदारी-मीडिया रिपोर्ट्स

नई दिल्ली(एजेंसी): रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनियों में नए-नए निवेशकों के आने का सिलसिला जारी है और अब इसी से जुड़ी एक और बड़ी खबर रिपोर्ट्स के मुताबिक आ रही है. अब एक अंग्रेजी समाचार चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक विश्व की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन की रिलायंस रिटेल में 9.99 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की योजना है. जुलाई में ही अपनी एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जानकारी दी थी कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की अब रिटेल बिजनेस में हिस्सेदारी बेचने की योजना है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेजन की रिलायंस इंड्स्ट्रीज के रिटेल कारोबार-रिलायंस रिटेल में 9.99 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए बातचीत चल रही है. हालांकि इस मुद्दे पर अमेजन के प्रवक्ता से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कंपनी बाजार की अटकलों पर कोई टिप्पणी नहीं करती है. वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज ने भी इस पर फिलहाल कोई जवाब नहीं दिया है.

खबरों के मुताबिक अमेजन की रिलायंस के रिटेल कारोबार के जियो मार्ट में प्रिफर्ड स्ट्रेटेजिक हिस्सेदारी खरीदने की योजना है. बता दें कि फेसबुक ने भी जियो प्लेटफॉर्म्स में 9.99 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी थी. सूत्रों के अनुसार अमेजन रिलायंस रिटेल में जियो मार्ट में के लिए हिस्सेदारी खरीद सकती है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी जो दुनिया के पांचवे सबसे अमीर शख्स हैं उन्होंने जानकारी दी थी कि अप्रैल से लेकर अब तक रिलायंस के विभिन्न प्लेटफॉर्म्स में 20 अरब डॉलर का निवेश आ चुका है. वहीं अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं, इस तरह देखा जाए तो अगर मुकेश अंबानी और जेफ बेजोस हाथ मिलाते हैं तो अलग ही स्तर के कारोबार की उम्मीद की जा सकती है.

जियो मार्ट रिलायंस रिलायंस की रिटेल यूनिट की ई-कॉमर्स कंपनी है और इसका लॉन्च मई में किया गया था. जियो मार्ट लॉन्च होने के बाद से ही अमेजन की भारत में लोकल यूनिट वॉलमार्ट इंक की फ्लिपकार्ट के लिए बड़ी प्रतिद्वंदी के रूप में सामने आएगी, ऐसा कहा जा रहा है.

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password