आईपीएल 2022 का आयोजन भारत में, जाने कब होगी नीलामी

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि आईपीएल 2022 का आयोजन भारत में ही किया जाएगा. लेकिन इस दौरान दर्शकों के जाने पर पाबंदी होगी. पहले कयास लगाए जा रहे थे कि कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से आईपीएल का आयोजन यूएई या अन्य किसी देश में हो सकता है, लेकिन इसकी तस्वीर साफ हो गई है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एबीपी न्यूज़ को बताया है कि यह टूर्नामेंट देश में खेला जाएगा. कोविड महामारी के कारण टूर्नामेंट के पिछले दो सीजन यूएई में आयोजित किए गए थे.

यह भी पढ़ें :

रायपुर में कोरोना मंत्री का बंगला बना कंटेनमेंट जोन 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) आईपीएल 2022 (IPL 2022) की शुरुआत के लिए दो तारीखों पर विचार कर रहा है. इसमें बोर्ड के कुछ अधिकारी और कुछ फ्रेंचाइजी मालिक लीग 27 मार्च से शुरू करना चाहते हैं तो वहीं कुछ अन्य प्रभावशाली लोग चाहते हैं कि यह बड़ी स्पर्धा दो अप्रैल से शुरू हो, जो लोढ़ा समिति की सिफारिशों के अनुरूप है. इससे पहले 12-13 फरवरी को बेंगलुरु में आईपीएल नीलामी हो सकती है.

यह भी पढ़ें :

अनन्या पांडे (Ananya Panday), रेड बिकिनी में ढा रहीं कहर, देखें तस्वीरें

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के बारे में BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘कुछ टीम मालिक इसे 27 मार्च को शुरू करने के पक्ष में है, लेकिन भारत को श्रीलंका के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच 18 मार्च को लखनऊ में खेलना है और फिर आपको लोढ़ा नियम के अनुसार 14 दिनों के अंतराल की आवश्यकता होती है. यही वजह है कि लीग की शुरुआत दो अप्रैल से हो सकती है.’’

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में कोरोना : एक्टिव मरीजों की संख्या 30 हजार से पार, आज 5029 नए संक्रमित

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने पिछले दिनों बताया था कि आईपीएल 2022 के लिए खिलाड़ियों की मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को की जाएगी. इस बार आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर ‘टाटा’ ग्रुप होगा. नीलामी के लिए इस बार 1200 से अधिक खिलाड़ियों ने रजिस्टर किया है, जिनमें 300 से ज्यादा विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं. गवर्निंग काउंसिल के मुताबिक अगले सीजन के लिए करीब 217 खिलाड़ियों को खरीदा जाएगा, जिनमें 70 ओवरसीज खिलाड़ी होंगे.

यह भी पढ़ें :

LPG Gas Cylinder : अब एक क्लिक पर भी हो सकती हैं बुकिंग, जाने कैसे ?

<

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password